Placement Drive (8)

Placement drive for student & teachers

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में छात्र-अध्यापकों हेतु प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन

सिरसा 20 अगस्त,2021: जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित शिक्षण महाविद्यालय के बहुउद्देश्यी कक्ष में संस्थान की प्लेसमेंट सैल द्वारा बेहतर अध्यापकों के चयन हेतु विभिन्न स्कूलों में छात्रअध्यापकों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए एक दिवसीय साक्षात्कार प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस मौके पर जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ. शमीमशर्मा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा की गई। इस प्लेसमेंट प्रोग्राम में द सिरसा स्कूल, स्वामी विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अरनियांवाली, जी.डी. गोयंका स्कूल सिरसा, अकाल अकादमी ऐलनाबाद, अकाल अकादमी पटियाला , ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल मानकदिवान, श्रीराम न्यू सतलुज वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सिरसा के अलावा विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि एवं प्राचार्यगणों द्वारा छात्र-अध्यापकों का साक्षात्कार लिया।

इस कैम्पस प्लेसमेंट प्रक्रिया में बी.एड. व एम.एड. के 80 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें से साक्षात्कार तथा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर विद्यार्थियों का चयन किया गया तथा सभी चयनित अभियार्थियों को मुख्यातिथि डॉ. शमीम शर्मा द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने सर्वप्रथम इस साक्षात्कार को लेने पधारे विभिन्न संस्थानों के प्राचार्यगणों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी कैम्पस प्लेसमेंट का अधिक से अधिक लाभ उठाते हुए अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं ताकि उनको बेहतर रोजगार उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को अच्छा शिक्षक बनाकर बेहतर रोजगार उपलब्ध करवाना है, जिसके लिए हम आगे भी ऐसे आयोजन करवाते रहेंगे ताकि विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़े और वे प्रत्येक साक्षात्कार के लिए पूर्व में तैयारी कर सकें। जेसीडी विद्यापीठ के प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने छात्र-अध्यापकों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

डॉ. शर्मा ने बताया कि जेसीडी विद्यापीठ के विद्यार्थी दिग्गज कंपनियों व संस्थानों में उच्च पदों पर आसीन है तथा विद्यापीठ की गरिमा में अभिवृद्धि कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य हमारे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा, संस्कार, अनुशासित नागरिक बनाने के साथ-साथ उनकी योग्यता अनुसार बेहतर रोजगार मुहैया करवाना है, जिस पर हम सदैव खरा उतरने का प्रयास करते रहेंगे। वहीं हम विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान दे रहे हैं ताकि विद्यार्थी किसी एक क्षेत्र में नहीं अपितु शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों, खेल-कूद प्रतिस्पर्धाओं इत्यादि में भी बेहतर प्रदर्शन करके अपना, अपने माता-पिता व संस्थान के साथ-साथ सम्पूर्ण राष्ट्र का नाम रोशन कर सकें। शिक्षण महाविद्यालय के प्लेसमैंट सैल के प्रभारी डॉ. सतनारायण ने सभी अतिथियों, स्कूलों के प्रतिनिधियों एवं प्राचार्यगणों का धन्यवाद किया। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यगणों के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

JCDV Quiz