International online seminar cum webinar on June 19th 2021

जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय, सिरसा में एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार वेबिनार 19 जून 2021 को

सिरसा(18‑06‑2021) जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय, सिरसा में ‘कोविड19 महामारी काल में बहुविषयक शिक्षाशास्त्र के उपागमों का प्रयोग एवं भावी शिक्षक का ऑनलाइन प्रशिक्षण से संबंधिततैयारी’ हेतु ऑनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार कॉम वेबीनार का आयोन 19 जून 2021 को आयोजन किया जा रहा है कॉलेज के प्राचार्य एवं अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार व वेबीनार के कन्वीनर डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार कॉम वेबिनार के लिए पूरे भारत वर्ष व भारत से बाहर भी विभिन्न देशों के 1000 से भी अधिक प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है।

डॉ. जयप्रकाश ने बताया इस वेबीनार के मुख्य अतिथि जननायक चौ. देवीलाल विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा होंगे, मुख्य वक्ता डॉ. वेरोनिका स्टोफोवा, प्रो. शिक्षा संकाय, ट्रनवा विश्वविद्यालय, ट्रानवा (स्लोवाकिया) होंगे व अन्य वक्ताओं में डॉ सुषमा शर्मा प्रो. विशेष शिक्षा (सेवानिवृत्त) पूर्व डीन, शिक्षा संकाय, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र,प्रो.(डॉ.) आर.एस. दलाल, केंद्रीय विश्वविद्यालय, महेंद्रगढ़ (हरियाणा), डॉ. निवेदता, अध्यक्ष, शिक्षा विभाग, सीडीएलयू, सिरसा (हरियाणा) एवं डॉ. प्रमोद कुमार, डीन, स्कूल ऑफ एजुकेशन, केंद्रीय विश्वविद्यालय, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) होंगे, उन्होंने बताया कि इस एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार कॉम वेबिनार के पंजीकरण नि:शुल्क हो रहे हैं तथा इस अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार कॉम वेबिनार के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है।

जननायक चौ. देवीलाल विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार कॉम वेबिनार में कोविड‑19 पेंडेमिक के इस काल के गुजर जाने के बाद भी इस तरह से हुई खाली परिपाटी को पूरा करने के लिए लंबे समय तक प्रयास करने होंगे आदि विषय पर चर्चा होगी। जहां कोविड-19 महामारी ने देश की शिक्षा व्यवस्थाओं को बुरी तरह प्रभावित किया है, वहीं इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में ऑनलाइन शिक्षण प्रशिक्षण की बहुत सी संभावनाओं को जन्म भी दिया है। समय की मांग है कि ऑनलाइन शिक्षा को और सुदृढ़ किया जाए, ऑनलाइन शिक्षण को प्रभावशाली ढंग से व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। आमने‑सामने की पढ़ाई से अचानक ऑनलाइन माध्यम में स्थानांतरित होने से शिक्षा प्रदान करने का स्वरूप बिल्कुल बदल गया है।

 

Registration Link :

https://tinyurl.com/web-jcdedu

Joining Link:

1.Google meet link: https://meet.google.com/ixa-ydgf-hpm

or

2. Youtube Link: https://youtu.be/x4YLIdxIvYA

or

3. Facebook Link: https://www.facebook.com/events/542927913537862/

JCDV Quiz