Alumni Meet (7)

Alumni Meet

पूर्व छात्र किसी भी शैक्षणिक संस्थान के होते हैं ब्रांड एम्बेसडर: प्रो. ढींडसा
जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह।

सिरसा, 16 अक्तूबर 2023: जेसीडी से शिक्षण महाविद्यालय, सिरसा में एलुमिनाई एसोसिएशन के तत्वावधान में पूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में पहुंचने पर स्टाफ सदस्यों एवं सीनियर्स छात्रों द्वारा महाविद्यालय के पूर्व छात्रों का तिलक लगाकर अभिनन्दन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि, जेसीडी विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप सिंह ढींडसा द्वारा किया गया तथा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर जय प्रकाश द्वारा इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की है । सर्व प्रथम मुख्य अतिथि तथा प्राचार्य द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वल्लित एवं पुष्प अर्पित कर किया गया। महाविद्यालय प्राचार्या डा. जय प्रकाश ने एलूमीनाई मीट में आए पूर्व छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही अच्छा अवसर है जिसके माध्यम से हम अपने पूर्व छात्रों से मिलते हैं और यादों को ताजा करते हैं। उन्होंने आए हुए छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी और वर्तमान छात्रों को उनसे सीखने के लिए प्रेरित किया। पूर्व छात्र हमारे वर्तमान छात्रों को अपने अनुभव सांझा कर उन्हें गाइड कर सकते हैं । वे हमारी सीखने की प्रक्रिया में भी योगदान दे सकते हैं।

इस मौके पर भूतपूर्व विद्यार्थियों ने बेहतरीन एवं मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी का दिल जीता।

मुख्य अतिथि प्रोफेसर कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा कि पूर्व छात्र किसी भी शैक्षणिक संस्थान के ब्रांड एम्बेसडर होते हैं जिनसे उस शैक्षणिक संस्थान की पहचान राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अंकित होती है। उन्होंने कहा कि पूर्व छात्रों की सबसे अधिक दिखाई देने वाली भागीदारी संस्थान की गतिविधियों में भाग लेने के लिए अपना समय देना, नए छात्रों को सलाह देना, महाविधालय प्रशासन, संकाय और छात्रों को उनके विभिन्न प्रयासों में समर्थन देने के लिए अपने संपर्कों का लाभ उठाना है। उन्होंने कहा कि पूर्व छात्रों का चरित्र, व्यक्तित्व, बुद्धि, उपलब्धि, सफलता और मान्यता उच्च गुणवत्ता वाले सहानुभूतिपूर्ण पेशेवरों का उत्पादन करने वाले एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान के रूप में अल्मा मेटर की स्थिति में महान मूल्य जोड़ते हैं। पूर्व छात्रों के बीच नेटवर्क और बंधन जितना मजबूत होगा, प्रभाव उतना ही अधिक होगा। इसके अतिरिक्त, हमारे अपनेपन और पहचान की भावना बढ़ती है और इससे सकारात्मक परिणाम मिलता है

इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों को अनुभव सांझा करने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान पूर्व छात्र सरोज ने भंगड़ा किया तथा प्रिंस ने गाना गा कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी तरह शिवम ने अपने विचार व्यक्त किए।

पूर्व छात्रा संजू राजपूत ने गानों पर नृत्य की प्रस्तुति करके समय बांध दिया। द्वितीय वर्ष की छात्रा साक्षी वर्मा ने अपनी नृत्य की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। पूर्व छात्रों ने मंच पर अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि वे महाविद्यालय में बिताए गए पलों को कभी भी नहीं भूल सकते और अच्छे मुकाम तक पहुंचाने में और आत्मविश्वास बढ़ाने में सबका भरपूर योगदान रहा है।

पूर्व छात्रों से फीडबैक भी ली गई ताकि भविष्य में महाविद्यालय की कार्यप्रणाली को और भी बेहतर बनाया जा सके। इसके पश्चात पूर्व छात्रों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। समारोह में सम्मलित पूर्व छात्रों को मुख्य अथिति एवं महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का सफल आयोजन एलुमनी एसोसियेशन के इंचार्ज डा. सत्यनारायण व सांस्कृतिक प्रभारी डा. कंवलजीत कौर की देखरेख में द्वारा करवाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त स्टाफ डॉ राजेंद्र कुमार, डॉ रमेश कुमार, डॉ सुषमा हुड्डा, डॉ निशा, डॉ ममता, बलविंदर, प्रीति , राज पवन, अनुराधा के इलावा सभी गैर शिक्षण कर्मचारी गण उपस्थित रहे। अंत में सभी अतिथि गणों को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिह्न देकर उन्हें सम्मानित किया और पूर्व छात्र संघ के इंचार्ज डॉ. सत्यनारायण ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

JCDV Quiz