B.Ed. Farewell ceremony

निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम, स्व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है- डॉ. ढींडसा।
जेसीडी शिक्षण महाविद्यालय में बी.एड. द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए किया गया विदाई समारोह का आयोजन ।

सिरसा 30 जून, 2023, जननायक चौ. देवीलाल विद्यापीठ में स्थित जननायक चौ. देवीलाल शिक्षण महाविद्यालय, सिरसा में बी.एड. प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने बी.एड. द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर जय प्रकाश द्वारा की गई । कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यापीठ के महानिदेशक एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा, विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ.सुधाशु गुप्ता व महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश, डॉक्टर अनुपमा सेतिया , डॉक्टर हरलीन कौर एवं अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का देकर स्वागत किया ।

मुख्य अतिथि डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने विद्यार्थियों को उनकी विश्वविद्यालय परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम, स्व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सभी छात्र जीवन में बहुत आगे बढ़े और पूरे देश में विद्यापीठ और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ रहेगी। हम सब भगवान से प्रार्थना करते हैं कि आपकी आने वाली ज़िंदगी स्वस्थ, खुशहाल और समृद्ध रहें। उन्होंने छात्र छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन एवं मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। विश्वविद्यालय परीक्षाओं के लिए उनका मार्गदर्शन भी किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. जय प्रकाश ने छात्र-छात्राओं की सफलता का आशीर्वाद देते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का निर्माण उस की आधारभूत शिक्षा से होता है और हमारे सभी छात्रों का चरित्र व व्यक्तित्व बहुत ही प्रशंसनीय है। इसे देखते हुए मैं उम्मीद करता हूँ कि आगे भी ये छात्र ऐसे ही लगन और मेहनत से अपने सभी कार्य करते रहेंगे और आगे चलकर ऊंचाइयों को स्पर्श करेंगे और साथ ही विद्यापीठ का नाम भी रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि

जीवन का महत्व समझो। अब आपको अपने अनुभव के अनुसार जीवन की कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। प्यारे छात्रों, जीवन में एक बात जरूर याद रखना कि किसी भी चुनौति से घबराना मत। आत्मविश्वास, साहस, धैर्य और कठिन परिश्रम करके उसका सामना करना और जीवन में हमेशा आगे बढ़ते जाना, तभी आप आने वाले समय में अपने आपको एक उज्ज्वल भविष्य प्रदान कर पाएंगे।

निर्णायक मंडल की भूमिका निभाते हुए मैमोरियल कालेज से डॉ. अमरिक गिल एवं हिन्दी विभाग ने श्रीमती किरण वर्मा ने एम.एड. द्वितीय वर्ष से मिस्टर फेयरवेल राजेन्द्र व मिस. फेयरवेल शिवानी को, बी.एड. (सामान्य) द्वितीय वर्ष से मिस्टर फेयरवेल मन्दिर व मिस. फेयरवेल डिम्पल एवं बी.एड. (स्पेशल) द्वितीय वर्ष से मिस्टर फेयरवेल कमल व मिस. फेयरवेल पूजा को घोषित किया गया।

इस अवसर पर सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यगण, महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

JCDV Quiz